महाष्टमी के दिन सीएम नीतीश कुमार पहुंचे माता शीतला मंदिर

शारदीय नवरात्र के महा अष्टमी के दिन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पटना के अगम कुआं स्थित माता शीतला मंदिर पहुंचे। वहां उन्होंने मंदिर में पूजा अर्चना की और बिहार के अमन सुख शांति की दुआ मांगी। मुख्यमंत्री के मंदिर पहुंचने से पहले ही सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे। सुबह से ही आम लोगों के मंदिर के प्रवेश में रोक लगा दी गई थी। बता दें कि शारदीय नवरात्र के आज महाष्टमी का दिन है प्रत्येक वर्ष महा अष्टमी के दिन अगम कुआं स्थित शीतला मंदिर में सुबह से ही पूजा करने वाले श्रद्धालुओं की काफी भीड़ जुड़ती है। इसे लेकर मंदिर को भव्य रूप से सजाया गया था।




सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे

चारों तरफ साफ सफाई की व्यवस्था की गई थी। मंदिर परिसर में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे। कड़ी सुरक्षा के बीच मुख्यमंत्री गुरुवार को शीतला मंदिर पहुंचे। वहां पहुंचते ही मंदिर के पुजारी एवं प्रबंधन समिति के लोगों ने मुख्यमंत्री का भव्य स्वागत किया। मुख्यमंत्री को अंग वस्त्र देकर चुनरी देकर एवं मंदिर से संबंधित फोटो फ्रेम देकर उन्हें सम्मानित किया। मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर और सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए श्रद्धालुओं को कुछ देर के लिए जा करने से रोक लगा दिया गया।


भक्तों के बीच काफी उत्साह देखा गया

मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर वहां महा अष्टमी के दिन पूजा करने आए भक्तों के बीच काफी उत्साह देखा गया। प्रशासन की तरफ से सुरक्षा के व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए पूजा अर्चना करने आए श्रद्धालुओं के लिए कुछ देर मंदिर परिसर में प्रवेश पर रोक लगा दी गई थी। मुख्यमंत्री के पहुंचने के बाद शीतला मंदिर के प्रधान पुजारी ने मुख्यमंत्री को गर्भग्री में पूजा अर्चना कराई एवं मंदिर के क्रियाकलापों के बारे में जानकारी दी।



 इस मौके पर बिहार सरकार के मंत्री विजय चौधरी उपस्थित रहे। लगभग 10 मिनट तक पूजा अर्चना करने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पटना के लिए निकल पड़े। इस बीच वहां उपस्थित श्रद्धालुओं ने मुख्यमंत्री का अभिनंदन किया। 

मुख्यमंत्री ने भी हाथ जोड़कर पूजा अर्चना के लिए आए सभी श्रद्धालुओं को अभिनंदन किया। बताते चलें कि शारदीय नवरात्र के महा अष्टमी के दिन अगम कुआं शीतला मंदिर को भव्य रूप से सजाया गया था। मंदिर में सजाए गए गेंदा के फूलों की खुशबू से पूरा मंदिर परिसर महक उठा था। 



पूजा अर्चना के दौरान जल संसाधन एवं संसदीय कार्यमंत्री श्री विजय कुमार चौधरी, मुख्यमंत्री के सचिव श्री कुमार रवि, मुख्यमंत्री के विशेष कार्य पदाधिकारी श्री गोपाल सिंह, जिलाधिकारी डॉ० चन्द्रशेखर सिंह, वरीय पुलिस अधीक्षक श्री राजीव मिश्रा सहित आयोजकगण, अन्य गणमान्य व्यक्ति एवं श्रद्धालुगण उपस्थित थे।

Post a Comment

0 Comments