अभिनेत्री मेघा श्री एक योगा ट्रेनर भी है, संपादक नैयर आजम से हुई एक वार्ता

मुंबई फिल्म इंडस्ट्री एक ऐसी जगह है जहां सभी कलाकार अपनी किस्मत फिल्म इंडस्ट्रीज में आजमाने आते है। वही संपादक नैयर आजम से मुलाकात हो गई एक खूबसूरत अभिनेत्री मेघा श्री से। मेघा श्री से संपादक नैयर आजम की हुई बात चित का कुछ अंश - 



 नैयर आजम - कहां की रहने वाली है और कहां से मुबई आई है?


 मेधा श्री - मैं साउथ की रहने वाली हूं और साउथ से ही मुंबई आई हूं।


 नैयर आजम - साउथ में काफी फिल्में बनती है, आपने वहां ट्राई नही किया?


 मेधा श्री - मैंने साउथ में भी कई फिल्में की हैं। साथ ही, मैं कन्नड, बंगाली और तेलुगु के निर्माता के साथ फिल्म राउडी इंस्पेक्टर की है। उसी फिल्म के बाद बहुत सारी भोजपुरी फिल्म शुरू हुई।


 नैयर आजम - अब तक आपने कितनी फिल्म किया है?


 मेधा श्री - करीब तेरह फ़िल्में की है जिसकी पाँच फ़िल्में रिलीज़ हो चुकी है।


 नैयर आजम - टेलीविजन के लिए कोई सीरियल भी किया है क्या?


 मेधा श्री - टीवी के लिए पांच  प्रोग्राम किया है। अलग-अलग भाषाओं में। जैसे कन्नड़, तेलुगु, बंगाली, मलयालम। सभी प्रोग्राम डब कर बनाई गई है।


 नैयर आजम - भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री आपको कैसा लगा और वहां के लोग कैसे लगे?


 मेधा श्री - भोजपुरी में भी साथ साथ काम कर रही हूं। भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री बहुत अच्छी है। सभी कलाकार अच्छे हैं। मैंने अभी तक जिन लोगों के साथ काम किया हूं, उनके साथ काम करने का अनुभव बहुत अच्छा रहा है।

 

 नैयर आजम - आप ने कौन सी हिन्दी फिल्म या सीरियल किया है या अभी नहीं किया है?


 मेधा श्री - अभी तक हिन्दी में कोई फिल्म सीरियल नहीं की है। ऑफर तो  बहुत आते हैं, लेकिन अच्छा कॉन्सेप्ट नही रहने के कारण नहीं किया हूं। अगर अच्छा कॉन्सेप्ट मिला और उसमें मैं कंफर्टेबल लगूंगी तो मैं वो फिल्म जरूर करूंगी। वैसे टीवी सीरियल 2 कन्नड़ भाषा में की है।


 नैयर आजम - विगत दिनों पटना में  म्यूजिक अवॉर्ड फंक्शन हुआ था जिसमें आप ने भी परफॉर्म किया था, पटना शहर कैसा लगा?


 मेधा श्री - हां, म्यूजिक अवॉर्ड फंक्शन में परफॉर्म किया था। पटना शहर मुझे अच्छा लगा।  मैं पटना दूसरी बार आई हूं। सबसे पहले मैं फिल्म "फरिश्ते" की सफलता के मौके पर आई थी और दूसरी बार भोजपुरी म्यूजिक अवार्ड शो में आने का मौका मिला। जब भी पटना आती हूं तो पटना मेरे लिए लक्की रहता है। कुछ न कुछ अच्छा होता हैं। 


 नैयर आजम - आप पटना आय तो बिहार का प्रसिद्ध लिट्टी चोखा खाया या नहीं?


 मेधा श्री - हां, पटना का लिट्टी चोखा मैने खाया, जो मुझे बहुत अच्छा लगा।


 नैयर आजम -  आप कलाकार के अलावा और कोई गतिविधि करती हैं क्या?


 मेधा श्री - हां, मेरी अन्य गतिविधियां भी है। मैं योगा टीचर भी हूं। तैराकी भी करती हूं। मुझे यात्रा करना बहुत पसंद है। एक बात और  की अगर कोई वीडियो एलबम के लिए ऑफर मिला तो मैं वह भी करूंगी।


 नैयर आजम - आप ज्यादा तर कहां रहती हैं मुंबई या बंगलौर?


 मेधा श्री - मैं जब 16 साल की थी तभी से  मैं एक्टिंग करना शुरू किया और अपने परिवार के साथ रहती आ रही हूं। जब भी किसी फिल्म की शूटिंग होती है वहां जा कर करती हूं और वापिस बैंगलोर अपने घर पर आ जाती हूं और अपनी फैमिली पापा, मम्मी के साथ रहती हूं।


नैयर आजम - कलाकार खेसारी लाल यादव के साथ आपने कौन कौन फिल्म में काम किया?


मेधा श्री - मुझे खेसारी लाल यादव के साथ जैसे, फरिस्ता, बोल राधा बोल, लाडला - 2,  फरिश्ता - 2, संघर्ष - 2  फिल्म में काम की हूं। इसके अतिरिक्त कुछ वीडीओ सॉग में भी काम की हूं। मैने खेसारी लाल यादव, कल्लू, राहुल शर्मा, केशरी जी और दिनेश लाल यादव के साथ काम किया हूं।,


 जितेन्द्र कुमार सिन्हा, पटना, 28 मई ::



Post a Comment

0 Comments