केन्द्र सरकार की दमनकारी नीतियाँ वैसी ही है जैसी इंदिरा गाँधी की थी : राष्ट्रीय अध्यक्ष, भारतीय जन क्रांति दल

जितेन्द्र कुमार सिन्हा, पटना, 09 मई :: 


केन्द्र सरकार की दमनकारी नीतियाँ वैसी ही है जैसी इंदिरा गाँधी की थी। वर्तमान सरकार अपने संसाधनो का उपयोग कर अपने प्रतिद्वन्दियों को समाप्त करने पर लगी है इसका सबसे बड़ा उदाहरन हमारी पार्टी है , जब हम गुजरात के चुनाव में लगे थे, उसी समय हमारे कार्यालय पर आयकर विभाग का छापा डाला गया और हमारे पदाधिकारियों को डराने का कार्य किया गया। उक्त बातें वृहस्पतिवार को पटना के इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आई एम ए) हॉल  में भारतीय जन क्रांति दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष अजय वर्मा ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कही।


उन्होंने बताया कि सरकार ने हमारी पार्टी के उपर चालीस करोड़ और पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव डॉ राकेश दत्त मिश्र पर ५० लाख का वगैर जाँच के मांग पत्र निर्गत कर दिये। मेरी समझ में नहीं आई की पार्टी पर आयकर का छापा था या हमारे महासचिव डॉ राकेश दत्त मिश्र पर।

प्रदत्त संविधान का दुरूपयोग करते हुए चुनाव चिन्ह आवंटन में भी घोर अनियमितता की जा रही है।


राष्ट्रीय अध्यक्ष अजय वर्मा ने कहा कि इस चुनाव में हमने बिहार से अभी तक दो प्रत्याशियों को उतारा है, जिनमे से एक के नामांकन रद्द कर दिए गये।  पटना साहिब से डॉ राकेश दत्त मिश्र और पाटलिपुत्र से वसंत कुमार सिंह शुक्रवार को नामांकन करेंगे। 

भारतीय जन क्रांति दल ने अभी तक कई ज्वलंत मुद्दों को उठाया है, जो जनता के हित में थे, जैसे हलाल इकॉनमी, मठ मन्दिरों की मुक्ति के लिए अभियान, कृषि को व्यवसाय का दर्जा देना, गौऊ माता को राष्ट्र माता घोषित करना, बिहार पर कलंक बख्तियारपुर का नाम बदलना , जरासंध से जुडी बैकटपुर धाम को पर्यटन स्थल का दर्जा दिलवाना, नेताओ को मिलने वाली अनावश्यक निधियो को समाप्त करना, आयकर के बदले व्यय पर कर लगाना शामिल था।


उन्होंने उपस्थित सभी पत्रकार बंधुओ के द्वारा समस्त जनता को यह संदेश दिया  कि आप हमारे प्रत्याशियों को चुन कर संसद में भेजे, तब आप को समझ आयेगा लोकतंत्र का प्रहरी कैसा होता है। 


संवाददाता सम्मेलन में भारतीय जन क्रांति दल के पदाधिकारियों में राष्ट्रीय अध्यक्ष अजय वर्मा, राष्ट्रीय सचिव राजीव रंजन, प्रेम सागर पाण्डेय, उपाध्यक्ष भोला झा एवं प्रत्याशी पटना साहिब डॉ राकेश दत्त मिश्र, मधेपुरा प्रत्याशी कामेश्वर यादव उपस्थित थे।




Post a Comment

0 Comments